Yamunanagar, plywood, lakdi, जीएसटी फर्म , फर्जी दस्तावेज

यमुनानगर मे फर्जी दस्तावेज देकर जीएसटी फर्म रजिस्टर्ड कराई :Rs. 4.75 करोड़ का घोटाला

ईटीओ पूजा रानी ने फर्कपुर पुलिस को शिकायत दी कि पंकज वर्मा ने शिवपुरी काॅलोनी में काकू जिम के पास प्रो. मैसर्स श्री गायत्री ट्रेडिंग कंपनी को 26 जुलाई 2018 को जीएसटी में रजिस्टर्ड कराया था। जब इस फर्म की जांच की गई तो यह फर्जी निकली। जांच में पाया कि दुकान का दिया गया पता मौके पर नहीं मिला। काकू जिम के मालिक, एक करियाणा स्टोर और आसपास से पूछताछ की गई। किसी ने भी इस फर्म को वहां काम करते हुए नहीं देखा।

पंकज वर्मा प्रोपराइटर श्री गायत्री ट्रेडिंग कंपनी और निर्मल सिंह, जिसके नाम पर किरायानामा बना हुआ है, इनके बारे में पूछताछ की गई , तो उनकी भी किसी को जानकारी नहीं है। फार्म में भरे मोबाइल नंबर पर भी संपर्क किया तो वह हिसार निवासी मोनू का निकला। मोनू ने बताया कि वह हिसार में कपड़े की दुकान पर काम करता है। उसे मेसर्स श्री गायत्री ट्रेडिंग कंपनी या पंकज वर्मा के बारे में कुछ नहीं पता। उसने यह सिम 15 दिन पहले ही लिया है। जांच में यह पता चला है कि पंकज वर्मा ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर यह फर्म रजिस्टर्ड कराई।

जुलाई 2018 से जनवरी 2019 तक फर्म ने मूल्य 29,81,23,458 रुपए के कई व्यापारियों को बिल तथा ई-वे बिल तथा ई-वे बिल जारी किए और खरीदने वाले व्यापारियों ने मूल्य 4,48,96,087 रुपए का इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ लिया है। जबकि खुद फर्म के पास न तो इनपुट टैक्स क्रेडिट है, न ही उसने खुद टैक्स जमा करवाया है।

सौजन्य: दैनिक भास्कर